फाफामऊ कांड में 'आप' ने मांगा इंसाफ, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

 प्रयागराज के फाफामऊ में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म और परिवार सहित उसकी नृशंस हत्या के मामले में आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिसमे फाफामऊ में दलित परिवार के साथ हुई इस घटना को शोषित, वंचित समाज के साथ बढ़े अपराधों की ताजा नजीर बताते हुए  गौतमबुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह जादौन के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय ग्रेटर नोएडा पर रविवार को जोरदार प्रदर्शन किया।और योगी सरकार पर जातीय विद्वेष के साथ काम करने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी की। फाफामऊ कांड में इंसाफ की मांग करते हुए आप की ओर से राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया, जिसमें पीड़ित के परिवारीजन की सुरक्षा सुनिश्चित करने सहित मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की गुहार लगाई गई।

      प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र जादौन ने कहा कि यह घटना संविधान के तहत समाज के वंचित, शोषित और गरीब तबके को दिए गए सम्मान पूर्वक जीवन जीने के अधिकार की हत्या है। दो वर्ष से परिवार अपने साथ हो रहे अत्याचार के बारे में पुलिस से गुहार लगा रहा था, लेकिन जाति देखकर काम करने की आदी हो चुकी योगी की पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। उन्होंने कहा हमारे प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पुलिस के ऐसे व्यवहार पर योगी सरकार और उनके मंत्रियों को कुंभकरणी नींद से जगाने की कोशिश हर बार करते हैं, लेकिन सरकार और उसके सिपहसालार बहुत ही गहरी नींद में सोए हैं। उन्हें नींद से जगाने के लिए आम आदमी पार्टी का यह प्रदर्शन एक और प्रयास है। चूंकि योगी सरकार और उसके जिम्मेदार बेहद गहरी नींद में हैं इसलिए पीड़ित परिवारीजन की सुरक्षा सुनिश्चित कराने और मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराने की मांग उनसे करना प्रासंगिक नहीं रह जाता है।                   

        ऐसे में इसके लिए डीएम के जरिये राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर आप यूपी में दलित, वंचित, शोषित समाज के मौलिक अधिकारों की हो रही हत्या पर उनका ध्यान खींच रही है। ध्वस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हम यूं ही तब तक आवाज बुलंद करते रहेंगे जब तक इस सरकार की नींद नहीं टूट जाती। सरकार के पास नींद से जागने और अपने गुनाहों का प्रायश्चित करने के लिए अब ज्यादा वक्त शेष नहीं बचा है। 2022 में योगी सरकार की विदाई पक्की है। इससे पहले सरकार की नींद टूट जाए और वह अपने पाप कुछ धोले तो अच्छा होता, इसीलिए प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के आह्वान पर पूरे प्रदेश में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करके आप फाफामऊ के पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग बुलंद कर रही है। सरकार को हम यूं ही जगाने की कोशिश करते रहेंगे चाहे भले ही इसके लिए हमें बड़ा आंदोलन ही क्यों न करना पड़े।              

     जिला महासचिव व पार्टी संजीव निगम ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान जिला कोषाध्यक्ष पंडित उमेश गौतम,जिला प्रवक्ता प्रो ऐ के सिंह,दादरी प्रभारी संजय राणा व नोएडा प्रभारी पंकज अवना, प्रकोष्ठों के अध्यक्षों में दिलदार अंसारी,राहुल सेठ,शंकर चौधरी,मुन्ना गुप्ता,संकेत भाटी, नोएडा अध्यक्ष नितिन प्रजापति, जयकिशन,सोमेश्वर तोमर,लक्ष्मी देवी,चिराग अवना,विपुल जौहरी, चिराग रावल,संजय चेची,हाजी लाल,राजीव सिंह,एडवोकेट दिलीप मिश्रा,उदय मलिक,रहीस ठाकुर, इंतजार सोलंकी, प्रवीन नागर,अखण्ड प्रताप सिंह,अजय कुमार,सदाकत,शिव अवाना, विनीत राजपूत,आशुतोष मिश्रा, रितेश दुग्गल, डॉ शिवम दुबे, अमित, विवेक शर्मा,जितेंद्र नागर,मुन्नू चौधरी, यामीन अंसारी, प्रमोद सिंह,सचिन नागर,गफ्फार सैफी मनदीप अवाना विकास राठौर, जावेद खान,सलमा खातून ,रियाजुल गहलोत, योगानंद झा,विपिन भाटी,विपिन नागर,गुडू खान सहित सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्त शामिल रहे।
संजीव निगम