PMनरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए तैयार जेवर आज एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा शिलान्यास

विक्रम पांडे
गौतम बुद्ध नगर:जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास के कार्यक्रम की तैयारियां पुरी हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए जेवर तैयार है। वह गुरुवार को एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास करेंगे। 
जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री का जो कार्यक्रम जारी उसके अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी  गुरुवार के दिन सुबह 11:20 पर दिल्ली से हेलीकॉप्टर जेवर के लिए रवाना होंगे उनका हेलीकॉप्टर 11:50 पर जेवर हेलीपैड पर लैंड करेगा. 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे पीएम मोदी और शिलान्यास व जनसभा को को एक बजे तक संबोधित करेंगे और 1:15 पर दिल्ली के वापस रवाना हो जाएंगे जेवर में कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इनमें से एक हेलीपैड का इस्तेमाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। दूसरे हेलीपैड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीसरे हेलीपैड पर उनका सुरक्षा दस्ता उतरेगा।
प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखेंगे। इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई जाएगी। इसमें शुरू से लेकर अब तक की गई कवायद की जानकारी होगी। इसके बाद प्रधानमंत्री मंच पर आएंगे और आधे घंटे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। वे एक घंटे तक कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे। जनसभा में करीब दो लाख लोगों के आने की संभावना है। सुरक्षा में करीब 5000 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। एसपीजी ने पहले ही कार्यक्रम स्थल को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। इसके अलावा चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई है। दोपहर 12 बजे से ही कार्यक्रम स्थल पर दूसरे लोगों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री के जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान होने वाली विशाल जनसभा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं, इसी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर आलोक सिंह ने आज ड्यूटी में तैनात कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर व गैर जनपदों के पुलिस बल को सुरक्षा व्यवस्था सम्बन्धी बिदुओं पर ब्रीफ किया। 
ब्रीफिंग के दौरान पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार कहा कि सभी ड्यूटीकर्मी अपने आईकार्ड एवं ड्यूटी कार्ड को साथ में रखेंगे। जनसभा में आने वाले लोगो को किसी प्रकार के शस्त्र, मादक पदार्थ, काले झण्डे इत्यादि लाने की अनुमति नहीं है तथा प्रवेश द्वारों पर चेकिंग पर लगा पुलिस बल यह सुनिश्चित करे कि कोई भी बिना चेकिंग कराये प्रवेश न करे। पुलिसकर्मियों को सतर्कतापूर्वक ड्यूटी करने व कार्यक्रम में आने वाले आगन्तुकों के साथ मृदु व स्नेहपूर्ण व्यवहार किया जाने सम्बन्ध में दिशा निर्देश दिए गये।