Noida तेजी से फिर बढ़े कोविड के केस, जुलाई के बाद पहली बार 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 9 मामले

विक्रम पांडे
 नोएडा:देश मे ओमिक्रोन की दस्तक के बाद गौतम बुध्द नगर में जुलाई के बाद पहली बार 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 9 मामले सामने आए हैं। जोकि चिंताजनक है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद जिले में बढ़ते कोविड के मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर नीद उड़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।
 
एक तरफ जिले में एकदम कोविड के मरीजो का उछाल और दूसरी तरफ देश मे ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक से स्वास्थ्य विभाग चिंता में पड़ गया है। बीते 24 घण्टे में 09 लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके साथ अब कुल जनपद में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव की संख्या 22 हो गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से पांच एक ही परिवार के हैं। सेक्टर-44 निवासी परिवार ने कोरोना के लक्षण होने पर दो दिन पहले ही रैंडम जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित मिला है। संक्रमित मरीजों में पांच मामले नोएडा, दो ग्रेटर नोएडा और दो ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हैं। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए संक्रमित मरीजों की कुंडली खंगाली जा रही है। अब तक जिले में कोरोना महामारी के कारण 467 लोग अपनी जान गवां चुके है। छह महीने में कोरोना से सिर्फ दो मौतें दर्ज की गई हैं। मौत का अंतिम मामला 13 अक्टूबर को सामने आया था।
 
देश में अब तक 2 कर्नाटक व एक गुजरात समेत 4 ओमिक्रोन पॉजिटिव के मामले आने से देश भर में दहशत का माहौल है। इसी को लेकर बीते 3 दिन पहले गौतमबुद्धनगर के सीएमओ की टीम ने 67 लोग जोकि विदेश में ट्रेवल करके आये थे उनकी जांच करने के बाद निगरानी के साथ घर पर ही आइसोलेट किया हुआ है। फिलहाल उनमें से किसी में अब तक किसी प्रकार का कोई वेरिएंट को लेकर लक्षण नहीं पाया गया है ये जिले की स्वास्थ्य विभाग व जनपद वासियों के लिए राहत की खबर है। वही बीते 24 घंटे में 9 लोगों की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बारे में बताया कि इनमें से किसी की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।