रसोई गैस के दामों में मूल्य वृद्धि के खिलाफ माकपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन


 नोएडा, डीजल पेट्रोल की कीमतों के साथ ही देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए हैं जिसके तहत 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की ₹50 की बढ़ोतरी कर दी गई है जिसके विरोध में 24 मार्च 2022 को माकपा जिला सचिव मदन प्रसाद के नेतृत्व में सीटू, जनवादी महिला समिति, सीपीआईएम पार्टी कार्यकर्ताओं ने बांस बल्ली मार्केट सेक्टर- 8, नोएडा पर विरोध प्रदर्शन किया।
 विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए माकपा नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि पांच राज्यों के चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी शुरू हो गई। सीपीआई(एम) नोएडा कमेटी इस जनविरोधी वृद्धि की कड़ी निंदा करती है। स्पष्ट है कि सरकार अन्य क्षेत्रों में राजस्व की कमी को पूरा करने के लिए पेट्रोलियम पदार्थों पर उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी की अपनी पुरानी और पसंदीदा नीति पर वापस जाकर आम लोगों को दंडित करना चाहती है। मोदी सरकार महामारी से पहले की कॉर्पोरेट टैक्स की दरों पर वापस नहीं जाना चाहती। मोदी सरकार ने 2019 में महामारी से पहले कॉरपोरेट टैक्स कमी कर कॉरपोरेट घरानों को 1.45 लाख करोड़ की रियायतें दी थीं। एक तरफ आरएसएस-भाजपा अपने कॉरपोरेट साथियों को टैक्स रियायत का बोनस दे रही है और उसके बदले वे सत्ताधारी भाजपा को चुनावी बांड देने का एकतरफा रिकॉर्ड बना रहे।  50/- प्रति एलपीजी सिलेंडर चार राज्यों के साथ-साथ देश में बड़े पैमाने पर मतदाताओं के लिए 'रिटर्न गिफ्ट' के रूप में आया है। मुद्रास्फीति में जबरदस्त बढ़त एवं कर्मचारी भविष्य निधि की ब्याज दरों में कमी की घोषणा के बाद तो लोगों की बचत बुरी तरह प्रभावित होगी। सीपीआई(एम) नोएडा कमेटी ने इस जनविरोधी वृद्धि के खिलाफ आम जनता को लामबंद कर बड़े आंदोलन की तरफ जाएगी।
 विरोध प्रदर्शन को माकपा जिला सचिव मदन प्रसाद, जनवादी महिला समिति के नेता चंदा बेगम, सीटू नेता पूनम देवी, राम सागर, माकपा नेता भीखू प्रसाद, विजय गुप्ता, हरकिशन सिंह, शम्भू पेन्टर आदि ने संबोधित किया।