पुश्तैनी जमीन बँटवारे को लेकर एक परिवार के दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले और हुई फायरिंग

 
विक्रम 
ग्रेटर नोएडा के बादलपुर थाना क्षेत्र के दुजाना गांव में पुश्तैनी जमीन बँटवारे ने पारिवारिक रिश्तेदारो के बीच रंजिश के बीज वो दिए थे। जमीन का बैनामा रिश्तों के बीच खून की वजह बना। दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले और फायरिंग भी हुई। 24 मार्च की घटना को पुलिस ने एनसीआर मे दर्ज आरोपियों 151 चलान कर जेल भेज दिया. लेकिन इस खूनी संघर्ष के मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। तो पुलिस एक्शन में आई, मेडिकल रिपोर्ट, एक्सरे रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे को संगीन धाराओं मे तरमीम कर, होम गार्ड रामलखन, सुमन को गिरफ्तार किया गया है, जबकि आरोपी अंकित के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है.    

दोनों पक्षों के बीच मारपीट का 34 सेकेंड ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।इस वायरल वीडियो में दो गुटों जमकर लाठी डंडे चलते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो एक युवक पैंट की पीछे की जेब से तमंचा निकाल कर फायर करता है. एक अन्य युवक एक महिला को जमकर डंडे से पीटा रहा है। वही एक युवक को तीन से चार लोग लाठी और डंडों से बुरी तरह पीटते नजर आ रहे. इस खूनी संघर्ष में दोनों पक्ष दुजाना गांव में एक ही परिवार के सदस्य है. दो पक्षों में जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। दरसल कुछ दिन पहले परिवारों के दो लोग रामलखन और युद्धवीर के बीच ज़मीन का बंटवारा हुआ था। इस बंटवारे से रामलखन नाराज था। जब युद्धवीर अपनी पत्नी के साथ खेत पर जा रहा था तभी रामलखन उसकी पत्नी और बेटे ने युद्धवीर पर लाठी डंडों से हमला कर दिया ।इस दौरान जमकर लाठी डंडे चले। इस दौरान फायरिंग भी हुई।

पुलिस ने पीडित युद्धवीर कि शिकायत मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों के लोगों को उठाकर थाने पर ले आई और मेडिकल कराया इसमें राम लखन और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी रामलखन होमगार्ड में पीसी के पद पर तैनात है।आरोपी अंकित के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है।साथ ही रामलखन के विरुद्ध सम्बन्धित अधिकारी को रिपोर्ट भेजी गयी है।