मारियुपोल में लोग पानी के लिए बर्फ पिघलाने को हो रहे मजबूर Tap news india

Tap news india deepaak tiwari
मारियुपोल । मारियुपोल के डिप्टी मेयर ने दावा किया है कि घिरे यूक्रेन  के शहर में लोगों को पानी के लिए बर्फ पिघलाने और खाना पकाने के लिए लकड़ी काटने और शून्य से नीचे के तापमान में गर्म रखने के लिए मजबूर किया जा रहा  है। लगभग 400000 का शहर मारियुपोल कई दिनों तक भारी रूसी बमबारी का शिकार रहा है। 
उप महापौर सर्गेई ओरलोव ने कहा कि शहर के निवासियों को भोजन और पानी की खतरनाक रूप से कमी हो रही है, यह कहते हुए कि 'कोई बिजली नहीं है, कोई पानी की आपूर्ति नहीं है, कोई हीटिंग नहीं है, कोई स्वच्छता प्रणाली नहीं है'।
सैटेलाइट इमेजिस ने शहर में विनाश के पैमाने का खुलासा किया है जहां आवासीय क्षेत्रों को चपटा कर दिया गया है, एक शॉपिंग सेंटर नष्ट हो गया है और एक प्रसूति अस्पताल पर हमला किया गया है।
बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिणी बंदरगाह शहर ने मृतकों को दफनाने के लिए कम से कम एक सामूहिक कब्र का इस्तेमाल किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आग और आपूर्ति के कारण, उत्तरी शहर चेर्निहीव में भी स्थिति दिन-ब-दिन बदतर होती जा रही है।
चूंकि यह लगातार गोलाबारी और हवाई बमबारी का सामना कर रहा है, इसलिए आपूर्ति गैस, गर्मी और यहां तक कि पानी भी काट दिया गया है। शहर, जिसकी युद्ध पूर्व आबादी लगभग 300000 थी, रूसी सेनाओं से घिरा हुआ है और भारी क्षति हुई है।