पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी लागू हो विधायको के लिए वन पेंशन प्लान : विमल किशोर



हरियाणा आज 2 अप्रैल सोनीपत आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विमल किशोर का कहना है कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के हित में एक विधायक एक पेंशन का फॉर्मूला लागू किया है वह तारीफ ए काबिल है और इस फार्मूले को पूरे देश में सहराया जा रहा है पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में भी एक विधायक एक पेंशन का फार्मूला लागू होना चाहिए और इस योजना के तहत जो बचत होगी उससे  हरियाणा के बेरोजगार युवाओं को नौकरी देनी चाहिए।

विमल किशोर ने कहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री को पंजाब के मुख्यमंत्री की तरह हरियाणा में भी वन पेंशन प्लान लागू करना चाहिए जिससे हरियाणा के युवाओं को काम मिलेगा और बेरोजगारी भी कम होगी और सरकारी खजाने पर पड़ने वाला भार भी कम होगा । दूसरी तरफ लंबे समय से सरकारी मुलाजिमों की मांग है कि पंजाब के समान वेतन होना चाहिए इस ओर भी सरकार थोड़ा ध्यान देंना चाहिए इससे मुलाजिमों का भी भला होगा।

विमल किशोर ने आगे कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर जो काम दिल्ली में शिक्षा स्वास्थ्य बिजली पानी व अन्य जनहितेषी अभूतपूर्व काम किए गए और पंजाब में किए जा रहे हैं वह सभी काम हरियाणा में भी किए जाएंगे