JNU में राष्ट्रीय रोजगार नीति की मांग को लेकर रोजगार संसद का आयोजन




नई दिल्ली:देश की बात फाउंडेशन के आह्वान पर संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) के बैनर तले आज जे. एन. यू के साबरमती में रोजगार संसद का आयोजन किया गया । एक दिवसीय इस राष्ट्रीय रोजगार संसद में दिल्ली के 500 से अधिक प्रमुख छात्र संगठन, युवा संगठन, महिला संगठन, शिक्षक संगठन, ट्रेड यूनियन, किसान यूनियन, NGO's आदि संगठनों के सदस्यों ने भाग लिया। 
रोजगार संसद में आये सभी संगठनो ने आज की हालत देखते हुए इस बात पर ज़ोर दिया कि बेरोजगारी के समाधान के लिए राष्ट्रीय रोजगार नीति लागू करना वक्त की मांग है। इसी सम्बन्ध में संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति (SRAS) 16 अगस्त से बेरोजगारी के खिलाफ सत्याग्रह की शुरुआत करेगी। 


SRAS द्वारा लिए गए निर्णय- दिल्ली की सभी विधानसभा में रोजगार संसद का आयोजन- के अनुसार आज साउथ लोकसभा कटवारिया सराय में जे.एन. यू के साबरमती ढाबा के आगे रोजगार संसद आयोजित हुआ । SFI JNUSU अध्यक्ष आयशे घोष ने संसद का संचालन  किया और साथ ही प्रवक्ता रहें AISA -मधुरिमा, रोजगार प्रबंधन- कंचन यादव, CRJD (JNUSU)-नयन, पूर्व JNUSU- शुभंशु सिंह, AISF- संतोष, NSUI- राहुल कुमार, SFI- बिलाल, DSF-मृत्युंजय, देश की बात फाउंडेशन- कृष्णा यादव, RLD-प्रदीप, श्रमिक विकास संगठन- रघुराज, Collective- शौरय और CYSS- अनुराग निगम।
 आगामी 16 अगस्त आन्दोलन में लोगों ने ज्यादा से ज्यादा हिस्सेदारी लेने का निष्कर्ष निकाला। 

पिछले वर्ष दिल्ली की जंतर मंतर पर हुई रोजगार संसद की तर्ज पर दिल्ली के सभी लोकसभा मे रोजगार संसद का आयोजन होगा, जिसमें वहाँ के सभी संघर्षरत संगठन शामिल होंगे, अगले रोजगार संसद का विवरण इस प्रकार है:  
13 जून को वेस्ट लोक सभा में द्वारका,  20 जून को नॉर्थ वेस्ट लोक सभा में रोहिणी और 27 जून को चांदनी चौक लोकसभा में  ज़ी टीवी नगर।