कामाख्या ज्वेलर्स मालिक का ध्यान भटकाकर 20 लाख रुपये के आभूषण चोरी का खुलासा, मास्टर माइंड गिरफ्तार, दो फरार

विक्रम पांडे

नोएडा: सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में स्थित अट्टा मार्केट में बदमाशों ने दिनदहाड़े कामाख्या ज्वेलर्स के नाम से दुकान से ज्वैलरी शॉप मालिक का ध्यान भटकाकर 20 लाख रुपये के आभूषण चोरी के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ईरानी गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। इस  गिरोह में पिता पुत्र के अलावा एक साथी और भी शामिल है, जो फरार बताया जा रहा है.   पुलिस ने आरोपी से चोरी का करीब आठ लाख रुपये का सोना बरामद किया है।

पुलिस की गिरफ्त खडा नजफ अली उर्फ काले ईरानी ने अपने बेटे अली हैदर और साथी सरताज अली के साथ मिलकर 14 जून को अट्‌टा बाजार की ज्वैलरी शॉप पर चोरी की। एडीसीपी रणविजय ने बताया कि बुधवार को नजफ अली उर्फ काले ईरानी, अली हैदर एंव सरताज अली इन्द्रा मार्केट में ज्वैलर्स के यहां टप्पेबाजी कर ज्वैलरी चोरी करने आए थे। घटना को अंजाम देने के लिए टेम्पो की तलाश कर रहे थे। नजफ अली उर्फ काले ईरानी की गिरफ्तारी के दौरान ही इसका पुत्र अली हैदर एवं साथी सरताज अली फरार हो गए।


एडीसीपी रणविजय ने बताया कि पूछताछ पर गिरफ्तार ईरानी ने बताया कि सबसे पहले मै रैकी करता हूं, कि ऐसी कौन सी ज्वैलरी शॉप है, जिनमे कम स्टाफ है। जिन्हें आसानी से भ्रमित किया जा सकता है और चोरी करके आसानी से बच के निकलने का रास्ता साफ है। इसके बाद अली हैदर एवं शरताज अली ज्वैलरी शॉप पर पहुंचकर दुकान मालिक एवं स्टाफ का ध्यान भ्रमित कर ज्वैलरी चोरी कर लेते है। 
बाइट : रणविजय सिंह एडीसीपी नोएडा जोन

एडीसीपी ने बताया अली हैदर चोरी किए गए ज्वैलरी को पिघलाकर बिस्किट बनाकर रख लेता है। ताकि पकड़ा न जाए। इसके बाद मौका मिलने पर उस बिस्किट को बेच देता है। बरामद हुए गोल्ड बिस्किट में अट्टा मार्केट से चोरी हुई ज्वैलरी का 160 ग्राम हिस्सा है। बाकी पिघला हुआ गोल्ड अली हैदर और सरताज अली के पास है। ईरानी के खिलाफ महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, यूपी, दिल्ली में लगभग 26 मुकदमें दर्ज है। इसके अलावा और भी आपराधिक इतिहास है। जिसकी पूछताछ की जा रही है।