बावर्ची फिल्म के अंदाज में घरों मे खाना बनाने की नौकरी हासिल की घर की डुप्लीकेट चाबी बनाई और चुरा लिए गहने कैश आरोपी गिरफ्तार

विक्रम पांडे
नोएडा : कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने घरों में चोरी करने के आरोप में एक कुक को गिरफ्तार किया। जो एक जो ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म बावर्ची ही अंदाज में लोगों के घरों मे खाना बनाने की नौकरी हासिल कर प्रवेश करता था और घर की डुप्लीकेट चाबी बनाकर जेवर और कैश चोरी कर फरार हो जाता था.  पुलिस ने आरोपी कुक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से तीन लाख की ज्वेलरी अनूप के पास तीन लाख से अधिक की जूलरी समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.  

पुलिस की गिरफ्त में अनूप कुमार बनर्जी पर आरोप है कि उसने घरों मे कुक बनकर प्रवेश किया और फिर काम करने के दौरान घरों की चाबी फोटो खींचकर का डुप्लीकेट चाबी बनाकर  घर से नकदी और जेवर चोरी कर फरार हो गया. एडीसीपी नोएडा ज़ोन रणविजय सिंह ने बताया कि कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने अशोक नगर से अनूप कुमार बनर्जी को गिरफ्तार किया है। आरोपी सोसाइटी, फ्लैट और घरों में जाकर खाना बनाने का काम करता है। खाना बनाने के दौरान वह मोबाइल से घरों की चाबी की फोटो खींच लेता था। इसके बाद फोटो के आधार पर दूसरी चाभी बनवा लेता। जब उस घर कोई नहीं होता था तो आरोपी ताला खोलकर घर से जूलरी और नकदी लेकर भाग जाता था। कुक होने की वजह से पड़ोसियों को उस पर शक नहीं होता था।  
बाइट : रणविजय सिंह एडीसीपी नोएडा ज़ोन-1

रणविजय सिंह लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की गई तो चोरी करने तरीके से पता चला कि चोरी करने वाला डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल कर रहा है, इसलिये वह आवश्य घर का जानकार है जिस घर में चोरी हुई थी उसने भी अपने कुक पर शक जताया था। छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पता चला कि आरोपी पहले भी कई वारदात कर चुका है।
बाइट : रणविजय सिंह एडीसीपी नोएडा ज़ोन-1

एडीसीपी नोएडा ने बताया कि आरोपी घर से केवल नकद और गहने ही चुराता था। कई बार इस सफाई से वारदात करता था कि एक-दो दिन बाद मालिक को इसकी जानकारी होती थी। आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी का एक एप्पल आइपेड, चांदी की एक थाली, एक कटोरी, पांच हाथ के कंगन, दो पायल, सात चाबियां और चार साड़ी बरामद की है