गांधीनगर लोकसभा के विकास के लिए कटिबद्ध हैं



 गुजरात:  केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने अपनी गुजरात यात्रा के दूसरे दिन आज अहमदाबाद में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। श्री अमित शाह ने Mission Million Trees अभियान के तहत आज पौधारोपण अभियान का भी शुभारंभ किया।

श्री शाह ने चांदलोडीया रेलवे स्टेशन पर उच्चस्तरीय प्लेटफार्म व बुकिंग काउंटर का उद्घाटन, चांदलोडीया-खोडियार रेलवे अंडरब्रिज का उद्घाटन और AMC तथा पश्चिम रेलवे के विभिन्न विकासकार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

 

          इस अवसर पर अपने संबोधन में केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की दूरदृष्टि के कारण भारत आज “जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वॉर्मिंग” के क्षेत्र में विश्व का नेतृत्व कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रकृति का दोहन होना चाहिए पर शोषण नहीं, प्रकृति का संरक्षण ही धरती को बचाने का एकमात्र उपाय है। श्री शाह ने कहा कि आज साबरमती विधानसभा क्षेत्र और गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के लिए रेलवे सुविधाओं की द्रष्टि से बहुत बडा दिन है। आज लोगों की सुविधा के लिए चांदलोडिया में अंडरब्रिज का लोकार्पण हुआ है और तीन अंडरब्रिज का भूमिपूजन भी हुआ है। यह सब होने के बाद अब आपको कहीं भी रेलवेफाटक नहीं मिलेगा। आज ही दो करोड रूपए के खर्च से चांदलोडिया के प्लेटफोर्म को ऊपर लाने का काम भी पूरा हुआ है। लगभग 15 करोड रूपए के खर्च से सडक के नीचे पुल बनाने का काम और लगभग डेढ़ करोड़ रूपए के ख़र्च से साबरमती रेलवे स्टेशन यात्रियों के लिए प्रतीक्षालय बनाने का काम पूर्ण हो गया है। चांदलोडिया के एक प्लेटफ़ॉर्म से दूसरे प्लेटफ़ॉर्म तक जाने के लिए एक फ़ुटओवर ब्रिज के भूमिपूजन का काम भी आज हुआ है। इसके अलावा 18 करोड रूपए के खर्च से तीन जगहों पर अंडरब्रिज बनाने का काम भी आज प्रारंभ हो गया है।इन सब कार्यों से आज रेलवे के क्षेत्र में कई समस्याओं का समाधान हो गया है। पिछले तीन सालों में,2019-20 में तीन रेलवे क्रॉसिंग को ओवरब्रिज या अंडरपासबनाकर हटाया, 2020-21 में चार रेलवे क्रॉसिंग हटाए और वर्ष 2021-22 मे तीन रेलवे क्रॉसिंग को हटाया। इस प्रकार पिछले तीन साल में 10 रेलवे अंडरपास या ओवरब्रिज बनाकर इस क्षेत्र को रेलवे क्रॉसिंग से मुक्त करने का काम हमने किया है।