NOIDA बेरोजगारों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह पर्दाफाश, तीन ठग गिरफ्तार

विक्रम पांडे
नोएडा : बेरोजगारों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह पर्दाफाश कर तीन ठगों को कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों ठगों को केंद्रीय विहार गोल चक्कर के पास सेक्टर-50 से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने ठगों के कब्जे से 2 लैपटॉप, 13 मोबाइल, 27 सिम कार्ड, 01 स्विफ्ट कार, दस्तावेजों की फोटो कांपी, विभिन्न बैक एकाउंट स्टेटमेंट, ऑफर लेटर, बरामद किया है। पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है

पुलिस की गिरफ्त में खड़े छोटू पुत्र, आकाश, प्रवीण अर्नब को पुलिस ने बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि ये लोग पहले बेरोजगार लोगों का डाटा निकालते थे फिर फोन कर नौकरी का झांसा देते थे। इसके बाद डाक्यूमेंटेशन पूरा करने और प्रोसेसिंग फीस के रूप में हजारों रुपए ले लेते थे। इसके बाद फोन स्वीचऑफ कर लेते थे। इनके खिलाफ आईटीएक्ट थाना साइबर क्राइम जिला तिरूनेलवेली तमिलनाडू में भी दर्ज है।

एडीसीपी ने बताया कि लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस ने इनके फोन नंबरों के आधार पर इनको ट्रैक करना शुरू किया। सर्विलांस से पता चला तीनों नोएडा में रह रहे है पुलिस ने इन तीनों को केंद्रीय विहार गोल चक्कर के पास सेक्टर-50 से गिरफ्तार कर लिया. पुछ्ताछ से पता चला इनके खिलाफ आईटीएक्ट थाना साइबर क्राइम जिला तिरूनेलवेली तमिलनाडू में भी दर्ज है। ये लोग दर्जनों युवाओं से ठगी कर चुके है। इनके पास से कब्जे से 2 लैपटॉप, 13 मोबाइल, 27 सिम कार्ड, 1 स्विफ्ट कार विभिन्न बैक एकाउंट स्टेटमेंट, ऑफर लेटर, फर्जी दस्तावेज बरामद किये गये है. 

एडीसीपी ने बताया कि  इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है साथ ही इनके द्वारा जिन लोगों को ठगा गया है उनसे संपर्क किया जा रहा है। यही नहीं साइबर सेल के जरिए पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इन लोगों को डाटा कहां से मिला है।