ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रॉन्ग साइड चलने से हुए सडक हादसों में एक इंजीनियर की मौत TNI

विक्रम पांडे
नोएडा:  दो अलग-अलग थाना क्षेत्रो में आज सुबह हुए दो सड़क हादसों में सेक्टर-100 के पास एक नामी स्कूली बस कार से टकरा गई, जबकि दूसरे  सड़क हादसे में ईस्टर्न पेरिफेरल रोड पर तेज रफ्तार कार ने बाइक से घर लौट रहे एक इंजीनियर को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार उछल कर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गया. घायल इंजीनियर को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  पुलिस दोनों ही मामलों में जांच कर रही है. 

नोएडा में ट्रैफिक पुलिस की तमाम सख्ती के बाद भी वाहन चालकर धड़ल्ले से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते दिख जाएंगे. आए दिन रॉन्ग साइड चलने वाले वाहनों के कारण ट्रैफिक जाम और हादसों के मामले सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक हादसा सेक्टर-100 के पास हुआ. जिसमें जिसमें एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की बस और एक कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई. जिससे कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. गनीमत है कि हादसे में किसी को चोट नहीं आई है. थाना प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि कैब चालक हादसे के समय कार रॉन्ग साइड से जा रहा था. तेज रफ्तार आ रही एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की बस बस का ड्राइवर ब्रेक लगा पाता, उससे पहले ही टक्कर हो गई. जिससे कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. हादसे में किसी को चोट नहीं आई है. ड्राइवर ने हादसे की सूचना स्कूल प्रबंधन को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची दूसरी स्कूल बस में बच्चों को शिफ्ट किया गया और स्कूल ले जाया गया.

ग्रेटर नोएडा दनकौर कोतवाली क्षेत्र में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर हुआ दूसरा हादसा भी रॉन्ग साइड से बाइक चलाने से हुआ. घटना के वक्त बाइक सवार रॉन्ग साइड में जा रहा था और हेलमेट भी नहीं पहना हुआ था, कोतवाली प्रभारी राधा रमन सिंह का कहना है कि हरियाणा के फरीदाबाद निवासी 23 वर्षीय रवि चौधरी ग्रेटर नोएडा में स्थित वीवो कंपनी में इंजीनियर था। रोजाना की तरह वह रविवार रात को भी बाइक से कंपनी आए थे। छुट्टी के बाद सोमवार सुबह कंपनी से बाइक पर सवार होकर वह रॉन्ग साइड से बाइक चलाकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से घर लौट रहे थे। तभी दनकौर क्षेत्र में सामने से तेज गति में आ रही एक कार ने उनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। राहगीरों के शोर मचाने पर आरोपी चालक कार छोड़कर फरार हो गया। घायल को पुलिस ने घटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के पास मिले कागजात से उसकी पहचान कर परिजनों को सूचना दी गई। मौके पर मिली कार को जब्त कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीड़ित परिजनों की शिकायत लेकर आरोपी चालक की तलाश की जा रही है।