लूटपाट का विरोध करने और शोर मचाने पर नीलम शुक्ला की हुई थी हत्या आरोपी गिरफ्तार

विक्रम पांडे

नोएडा : कोतवाली सेक्टर 63 क्षेत्र में स्थित छिजारसी कॉलोनी में हुई 36 वर्षीय नीलम शुक्ला की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने नीलम शुक्ला की हत्या लूट पाट का विरोध करने और शोर मचाने पर की थी. पुलिस ने पकडे गये आरोपी के पास से नीलम का लूटा हुआ मोबाइल फोन, कानों का कुंडल,  खून से सने कपड़े और अवैध हथियार बरामद किया है पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

पुलिस की गिरफ्त में खड़ा आनंद कुमार कासगंज का निवासी है,  सेक्टर 63 कोतवाली पुलिस ने उसे सेक्टर 62 गोल चक्कर के पास से देर रात नीलम शुक्ला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. एडीसीपी नोएडा सेंट्रल साद मियां खान बताया कि कि आनन्द कुमार को किराए पर कमरा चाहिए था। इसके लिए वह गली में घूम रहा था। 31 अगस्त को वह अवधेश के मकान के सामने से निकला। वहां किराए पर खाली का बोर्ड लगा था। ये देखकर वह वापस अपने दोस्त किशनवीर के किराये के कमरे पर रूक गया। एक सितंबर को दोबारा वह सुबह समय करीब साढ़े सात बजे अवेधश के घर गया। उसने बोला कि कमरा किराए पर चाहिए। अवधेश ने मना कर दिया और घर के अंदर चला गया। 


एडीसीपी नोएडा सेंट्रल ने बताया की आरोपी काफी देर तक गली में घूमता रहा। अवधेष और उसी मकान में किराए पर रहने वाले और लोगों के आफिस जाने के बाद वह चुपचाप ऊपर के फ्लोर पर जाकर छिप गया। इसके बाद बच्चे भी स्कूल गए। आरोपी आनन्द ने मौका पाकर अवधेश के मकान में घुस गया और लूटपाट करने की कोशिश की। जिसका नीलम ने विरोध करते हुए शोर मचाने लगी, जिससे आरोपी घबरा गया की आसपास के लोग पकड़ न ले. आरोपी ने नीलम पर हथियार से वार कर नीलम की हत्या कर दी और मोबाइल, कानों के कुंडल लेकर फरार हो गया था ।