यमुना एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार डिवाइडर को तोड़ते हुए नीचे गिरी एक की मौत दूसरा गंभीर रुप से घायल

विक्रम पांडेय
ग्रेटर नोएडा : कोतवाली दनकौर क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेस वे पर माइल स्टोन 11 के पास तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने अनियंत्रित होकर डिवाइडर को तोड़ते हुए यमुना एक्सप्रेस वे से नीचे गिर गई इस भीषण हादसे में कार में सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साथी गम्भीर रुप से घायल हो गया उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा हैं। दोनों युवक  बीएमडब्ल्यू कार सवार नोएडा से आगरा की तरफ आ रहे थे। 

यमुना एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे की तस्वीरे इतनी भयानक और दर्दनाक है किसी को भी विचलित कर सकती है। बीएमडब्ल्यू कार की रफ्तार इतनी तेज थी जब वह नीचे गिरी तो उसके परखच्चे उड गये.  एडीसीपी ज़ोन 3 विशाल पांडे ने बताया की बीएमडब्ल्यू कार सवार हो भरत व गौरव नोएडा से आगरा की ओर यमुना एक्सप्रेस वे से जा रहे थे.  यमुना एक्सप्रेस वे पर माइल स्टोन 11 के पास तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने अनियंत्रित होकर डिवाइडर को तोड़ते हुए यमुना एक्सप्रेस वे से नीचे गिर गई. 

हादसे की सूचना मिलते ही कोतवाली दनकौर पुलिस और रेस्कू टीम मौके पर पहुँच गई और दोनों युवकों को बाहर कार से बाहर निकाला हादसे में कार चला रहे भरत की मृत्यु हो गई जबकि हादसे में घायल गौरव को उसे कैलाश अस्पताल  में भर्ती कराया गया है। जहाँ वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा हैं। पुलिस ने दुर्घटना के कारणो की जांच शुरू कर दी है।

यमुना एक्सप्रेसवे एक्स प्रेस-वे हादसों के कारण जाना जाता है. 9 अगस्त, 2012 को खोले जाने के बाद से इस कि 165 किमी लंबे और 100 मीटर चौड़े एक्सप्रेस वे पर कोई दिन ऐसा नहीं जाता, जिस दिन दुर्घटना न हुई हो. 2016 से लेकर अब तक 4243 सड़क हादसे हुए हैं ।जिनमें 893 लोगों ने अपनी जान गंवाई है वही इन हादसों में 8654 लोग घायल हुए हैं।यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसों का दौर 2022 में भी जारी है इस वर्ष विगत छह महीनों तक यमुना एक्सप्रेस वे पर सौ से ज्यादा सड़क हादसे हुए हैं। सड़क हादसों में 46 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। सड़क हादसों में 158 लोग घायल हुए हैं।