दतिया, मध्य प्रदेश में एडीआईपी योजना के तहत दिव्यांगजनों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए देश भर के विभिन्न स्थानों पर 'सामाजिक अधिकार शिविर'

नई दिल्ली सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार की ADIP योजना के तहत 'दिव्यांगजन' को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए 'सामाजिक अधिकारिता शिविर' का आयोजन विकलांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (DEPwD) के सहयोग से किया जाएगा। एलिम्को एवं जिला प्रशासन, दतिया के साथ दिनांक 25.03.2023 को प्रातः 10:00 बजे मध्य प्रदेश के दतिया जिले के स्टेडियम मैदान में।

डॉ वीरेंद्र कुमार, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री, भारत सरकार, समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और श्रीमती की उपस्थिति में वितरण शिविर का उद्घाटन करेंगे। संध्या रे, भिंड और श्री सुरेश धाकड़, मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), मध्य प्रदेश सरकार और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि।

दतिया (एमपी) में होने वाला मुख्य कार्यक्रम देश भर के 17 विभिन्न अन्य स्थानों से ऑनलाइन जुड़ा होगा, जिसमें 13000 से अधिक पूर्व-चिन्हित दिव्यांगजन लाभार्थियों को भारत सरकार की योजना के तहत विभिन्न श्रेणियों के सहायक उपकरण और सहायता उपकरण मुफ्त में प्रदान किए जाएंगे। एलिम्को द्वारा कार्यान्वित कॉर्पोरेट्स की सीएसआर पहल।  

समारोह के दौरान जिला प्रशासन, दतिया और एलिम्को के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।