भारतीय नौसेना दिवंगत एडमिरल रोनाल्ड लिनस्डेल परेरा पीवीएसएम, एवीएसएम (सेवानिवृत्त) को श्रद्धांजलि अर्पित करती है: बेंगलुरु में 25-27 मई 23 को शताब्दी समारोह


नई दिल्ली दिवंगत एडमिरल रोनाल्ड लिन्सडेल परेरा, पीवीएसएम, एवीएसएम (सेवानिवृत्त) का शताब्दी वर्ष समारोह 25 से 27 मई 23 तक बेंगलुरु में आयोजित किया गया था। पूर्व नौसेनाध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में सशस्त्र बल के कर्मियों और प्रतिष्ठित दिग्गजों को सम्मानित करने के लिए इकट्ठा हुए थे। नौसेना स्टाफ के नौवें प्रमुख की स्मृति, भारत के आधुनिक नौसैनिक इतिहास में एक सम्मानित व्यक्ति। समारोह के एक भाग के रूप में, 27 मई 2023 को बेंगलुरु में एक नेतृत्व संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर हरि कुमार ने मुख्य भाषण दिया।

संगोष्ठी ने दर्शकों को 'रोनी परेरा के जीवन और समय से शाश्वत नेतृत्व के सबक', 'विकासशील डिजिटल परिदृश्य के अनुकूल - नेतृत्व के दृष्टिकोण', और 'नौसेना के नेताओं की आकाशगंगा और भारतीय नौसेना के विकास और विकास में उनके योगदान' जैसे विषयों से प्रेरित किया। . संगोष्ठी में 'रोनी वाक द टॉक: द एसेंस ऑफ हिज लीडरशिप बाय सेल्फ-एक्सप्लेन फॉर टुमॉरो लीडर्स' पर एक पैनल चर्चा भी शामिल थी।

कई प्रख्यात वक्ताओं ने एडमिरल परेरा के भारतीय नौसेना में चार दशकों (1943 से 1982) के उल्लेखनीय करियर को याद किया, जिसने भारतीय नौसेना के भविष्य पर एक अमिट छाप छोड़ी। तकनीकी आत्मनिर्भरता के लिए अपनी सत्यनिष्ठा, साहस और प्रतिबद्धता के लिए जाने जाने वाले एडमिरल परेरा ने आधुनिक भारतीय नौसेना को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के उप कमांडेंट और COSC के अध्यक्ष के रूप में, उनकी दृष्टि, प्रतिबद्धता और नैतिकता ने तीनों सेवाओं के अधिकारियों को प्रभावित किया।

इससे पहले सप्ताह में, कर्नाटक नौसेना क्षेत्र के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग, रियर एडमिरल केएम रामकृष्णन ने बेंगलुरु में एडमिरल परेरा के विश्राम स्थल पर सशस्त्र बल के सेवारत और अनुभवी कर्मियों के साथ पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया था।

नौसेना फाउंडेशन बेंगलुरु चैप्टर, सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारियों के एक संगठन ने भी शताब्दी स्मारक कार्यक्रमों में भाग लिया। एडमिरल आरएल परेरा, जो सेवानिवृत्ति के बाद बेंगलुरु में बस गए थे, ने 14 अक्टूबर 1993 को अपने निधन तक पूर्व सैनिकों के लिए अथक रूप से काम किया था।

बड़ी संख्या में सेवारत और सेवानिवृत्त सशस्त्र बलों के कर्मियों का इस आयोजन के लिए इकट्ठा होना एडमिरल परेरा की स्थायी विरासत का एक वसीयतनामा है, जो वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों को प्रेरित करता है। सेवारत वरिष्ठ नेतृत्व और प्रतिष्ठित दिग्गजों दोनों ने एडमिरल परेरा के नेतृत्व, अखंडता और नैतिक साहस के उदाहरण का पालन करने का आह्वान किया।