लेकिन उसके पास सही तरह का माहौल और आकांक्षात्मक नहीं है पहले जैसा पर्यावरण अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दे रहे हैं: डॉ. जितेंद्र सिंह


नई दिल्ली केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विज्ञान और प्रौद्योगिकी; पीएमओ, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि 9 साल में स्टार्टअप के रास्ते सामने आए हैं, जो मानसिकता में बदलाव की मांग करते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के नौ साल, बिना किसी संदेह के, युवा केंद्रित रहे हैं, लेकिन इस देश के युवाओं के लिए उपलब्ध कराए गए अवसरों और विभिन्न पहलों के इष्टतम उपयोग के लिए मानसिकता में बदलाव की आवश्यकता है।

डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू के कठुआ में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित इंडिया@2047 थीम के साथ वाई20 (युवा उत्सव) को संबोधित कर रहे थे।

युवाओं की एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए, डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा, इस देश के युवाओं के दरवाजे पर ढेर सारे अवसर दस्तक दे रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार युवाओं के लिए समान अवसर प्रदान करने के लिए दृढ़ और समर्पित है। विभिन्न स्तरों पर। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि सबसे अच्छा उदाहरण अराजपत्रित पदों के लिए साक्षात्कार को समाप्त करना है, 2000 से अधिक नियमों को समाप्त कर दिया गया, जिनमें से कई इस देश के युवाओं के विकास में बाधा थे।