250 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय प्रतिनिधि पहले दिन भाग लेते हैं


 

नई दिल्ली G20 के स्टार्टअप 20 एंगेजमेंट ग्रुप ने आज गोवा में अपनी तीसरी बैठक, गोवा संकल्प की अटूट ऊर्जा और दृढ़ संकल्प के माहौल के साथ शुरुआत की। दिन की शुरुआत उत्सुकता से प्रत्याशित नीति विज्ञप्ति की प्रस्तुति के साथ हुई, जिसके बाद आकर्षक सत्रों और पतों की एक श्रृंखला शुरू हुई, जो स्टार्टअप नवाचार और सहयोग पर बातचीत को आगे बढ़ा रही थी।

सुबह के सत्र की शुरुआत स्टार्टअप20 के सम्मानित अध्यक्ष डॉ. चिंतन वैष्णव द्वारा दिए गए गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण से हुई ।

G20 देश के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए, डॉ. चिंतन ने कहा, स्टार्टअप 20 एंगेजमेंट ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. चिंतन वैष्णव ने कहा, “आज जब हम वैश्विक स्टार्टअप इकोसिस्टम के भविष्य को आकार देने के अपने मिशन में एकजुट हैं, तो मैं बहुत गर्व से भर गया हूं। और आभार। आज प्रस्तुत नीति विज्ञप्ति हमारे सामूहिक प्रयासों का प्रमाण है, और गहन परामर्श प्रक्रिया के प्रति अटूट प्रतिबद्धता है। साथ में, हमारे पास बाधाओं को तोड़ने, समावेशिता को बढ़ावा देने और जिम्मेदार नवाचार को चलाने की शक्ति है। आइए हम इस अवसर का उपयोग परिवर्तनकारी प्रभाव पैदा करने के लिए करें, आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने के लिए। हमारे आज के कार्य दुनिया भर में स्टार्टअप्स की नियति को आकार देंगे।"

डॉ. चिंतन वैष्णव ने G20 देशों को अपने संबोधन के दौरान नीति विज्ञप्ति के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि विज्ञप्ति शामिल सभी हितधारकों द्वारा व्यापक परामर्श और सहयोगात्मक प्रयासों की परिणति का प्रतिनिधित्व करती है। डॉ. वैष्णव ने G20 देशों से आग्रह किया कि वे अपनी विशेषज्ञता, अंतर्दृष्टि और सिफारिशों को सक्रिय रूप से योगदान दें ताकि विज्ञप्ति को अंतिम रूप देने में मदद मिल सके, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह एक मजबूत ढांचा बन जाए जो दुनिया भर में स्टार्टअप्स के विकास और सफलता को संचालित करे। उन्होंने सामूहिक ज्ञान के महत्व और नीतियों को आकार देने की साझा जिम्मेदारी पर जोर दिया, जो वैश्विक स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र के भविष्य के लिए बेंचमार्क स्थापित करेगा।