टॉप्स ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को किर्गिस्तान और हंगरी में प्रशिक्षण की अनुमति दी


भारतीय पहलवान और टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) एथलीट विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविरों में भागीदारी के लिए किर्गिस्तान और हंगरी की यात्रा करेंगे।

दोनों ने युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की टॉप्स टीम को अपने प्रस्ताव भेजे थे और उनके अनुरोध के 24 घंटों के भीतर उन्हें स्वीकृति दे दी गई है।

ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया 36 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए किर्गिस्तान के इस्सिक-कुल जाएंगे जबकि विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट पहले एक सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए किर्गिस्तान के बिश्केक जाएंगी और फिर 18 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए हंगरी के टाटा जाएंगी।

विनेश फोगाट के साथ फिजियोथेरेपिस्ट अश्विनी जीवन पाटिल, स्पैरिंग पार्टनर संगीता फोगाट और प्रशिक्षक सुदेश होंगे जबकि बजरंग पुनिया के साथ प्रशिक्षक सुजीत मान, फिजियोथेरेपिस्ट अनुज गुप्ता, स्पैरिंग पार्टनर जितेंद्र और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग विशेषज्ञ काजी हसन जाएंगे।

सरकार विनेश, बजरंग, उनके स्पैरिंग पार्टनर संगीता फोगाट और जितेंद्र एवं प्रशिक्षक सुदेश और सुजीत मान के लिए हवाई टिकट, भोजन और आवास व्यय, शिविर व्यय, हवाई अड्डे पर होने वाले व्यय, ओपीए तथा अन्य विविध व्ययों के लिए वित्त पोषण करेगी।

इसके अतिरिक्त, पहलवानों के साथ जाने वाले अन्य सहायक कर्मचारियों का खर्च ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) द्वारा वहन किया जाएगा।

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया दोनों जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होंगे।