गूगल न्यूज़ (Google News) ऑनलाइन समाचार सेवा

गूगल न्यूज़ (Google News) एक ऑनलाइन समाचार सेवा है जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न स्रोतों से समाचारों, लेखों, ब्लॉग्स और अन्य नवीनतम समाचार सामग्री को संग्रह  करता है। गूगल न्यूज़ उपयोगकर्ताओं को उनके रुचि के अनुसार विभिन्न विषयों पर समाचार प्रदान करने के लिए जाना जाता है ।

गूगल न्यूज़ कैसे काम करता है?

समाचार सामग्री विकल्पों को कंप्यूटर एल्गोरिदम के माध्यम से इंटरनेट पर खोजता है। यह एल्गोरिदम उपयोगकर्ता के खोज अनुरोधों, पूर्व खोज इतिहास, रुचि, ज्ञान, और अन्य फैक्टर्स का उपयोग करता है ताकि उपयोगकर्ता को उपयुक्त सामग्री प्रदान की जा सके।

Google News
इंटरनेट पर प्रकाशित समाचार पोर्टलों और समाचार स्रोतों से गूगल न्यूज़ समाचार सामग्री को इकट्ठा करता  है। जिसमे विभिन्न वेबसाइटों, अख़बारों, न्यूज़ एजेंसियों, ब्लॉग्स, वीडियो न्यूज़ स्रोतों आदि से समाचार सामग्री शामिल करता है।

गूगल न्यूज़ इस सामग्री को विभिन्न विषय और क्षेत्रों में विभाजित करता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा विषयों पर विस्तार से समाचार मिल सके।

गूगल न्यूज़ उपयोगकर्ताओं को विभिन्न समाचार स्रोतों और  समाचारों के लिंक प्रदान करता है, जिससे वे अधिक समाचार सामग्री पढ़ सकें।

इसके लिए गूगल न्यूज़ अपने प्लेटफ़ॉर्म पर विशेष पेशकश, पसंदीदा ब्लॉक, विशेष घटनाएं और अन्य विशेषताओं का भी उपयोग करता है जिससे उपयोगकर्ताएं अपने पसंदीदा विषयों या  समय-सीमा में समाचार देख सकें।

गूगल न्यूज़ एक प्रमुख सामाजिक समाचार सेवा है जो लोगों को विभिन्न समाचार स्रोतों से जुड़े रहने और नवीनतम समाचारों से अपडेट रहने में मदद करता है। यह उपयोगकर्ताओं को एक ही स्थान पर विभिन्न विषयों और स्रोतों के साथ समाचार सामग्री प्रदान करके आप के समय और ज्ञान की बचत करता है