किसान समाज पार्टी (एस) किसानों के प्रमुख मुद्दों पर लड़ेगी 2024 का लोकसभा चुनाव


नई दिल्ली:2024 के लोकसभा चुनाव के आसपास आते ही, किसानों के मुद्दों का विशेष ध्यान देने वाली KSP पहली पार्टी बन चुकी है - किसान समाज पार्टी (एस).के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसपी मिश्रा ने बताया कि पार्टी का मुख्य उद्देश्य है किसानों की समस्याओं पर उचित ध्यान देना है और उनके लिए समाधान प्रस्तुत करना। इस पार्टी ने अपने उद्देश्य के लिए कई मुद्दों पर काम किया है, जिनमें कृषि सुधार, किसानों की सुरक्षा, और उनकी आर्थिक स्थिति एमएसपी आदि किसने की कई ज्वलंत समस्याओं पर काम कर रही है

किसानों के लिए कृषि सुधार एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिस पर किसान समाज पार्टी (एस) के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी  रामजी पांडे अपनी टीम के साथ मिलकर काम कर रहे है है। इसके अंतर्गत, किसानों के लिए सशक्त एमएसपी कानून किसानों के उनके जीवन में सुधार करने के लिए कृषि क्षेत्र में नए विचार प्रक्रियाएँ और तकनीकियों का प्रयोग करने की योजना है। इसके साथ ही, खेती के लिए बेहतर बीज, उर्वरक, और संचालन की तकनीकों के लिए सस्ते और प्रभावी स्रोतों का प्रावधान भी किया जाना है।

किसान समाज पार्टी (एस) द्वारा उठाए जा रहे दूसरे महत्वपूर्ण मुद्दे में से एक है किसानों की सुरक्षा है। यह पार्टी किसानों की जमीनों की सुरक्षा, कब्जा, और अन्य संबंधित मुद्दों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि वे किसानों के हक की रक्षा करेंगे और पार्टी की पूर्ण  बहुमत की सरकार बनने  पर उन्हें न्यायपूर्ण मुआवजा प्रदान करेंगे जब उनकी जमीनों को अवैध तरीके से हटाया जाएगा।

किसान समाज पार्टी (एस) का तीसरा महत्वपूर्ण मुद्दा है किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारना। उन्होंने किसानों के लिए न्यायिक मूल्य मिलने के लिए मंडी प्रणाली में सुधार की बात की है और कहा है कि किसानों को सस्ता ऋण प्राप्त करने का अधिकार होना चाहिए ताकि उन्हें अपने कृषि कार्यों को सुनिश्चित रूप से चलाने का मौका मिल सके।

किसान समाज पार्टी (एस) अपने मुद्दों को लेकर काम कर रही है ताकि किसानों की समस्याओं को समय पर सुलझाया जा सके और उन्हें उनके अधिकारों की सुरक्षा मिल सके। 2024 के चुनाव में इस पार्टी का योगदान महत्वपूर्ण हो सकता है ।