सेक्टर- 4, मंडी दुकानदारों ने सीटू के बैनर तले प्राधिकरण पर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन - गंगेश्वर दत्त शर्मा


नोएडा, प्राधिकरण द्वारा सेक्टर- 4, नोएडा हरौला मंडी को बुलडोजर चला कर तहस-नहस करने के विरोध में पथ विक्रेताओं ने आज पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन सीटू के बैनर तले यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, जिला सचिव रामस्वारथ, वेंडर्स के प्रतिनिधि हरिराम साहू, अमित कुमार, मनीषा देवी आदि के नेतृत्व में प्राधिकरण कार्यालय सैक्टर -6 नोएडा पर प्रदर्शन किया।

 और माननीय मुख्यमंत्री व सीईओ नोएडा प्राधिकरण को संबोधित ज्ञापन दिया, ज्ञापन में वेंडर्स को रोजगार करने से रोकने, उनका सामान तोड़ने- फोड़ने, सामान जप्त करने की प्राधिकरण द्वारा चल रही कार्रवाई को बंद कर सेक्टर- 4, नोएडा हरौला दैनिक मंडी के पथ विक्रेताओं को व्यवस्थित कर वेंडिंग जोन में दो लाइन बनाकर बैठाने एवं उनकी समस्याओं के समाधान करवाने, साथ ही जिन वेंडर्स का अभी तक सत्यापन कर लाइसेंस नहीं दिया गया है उन्हें शुल्क लेकर लाइसेंस जारी किए जाने, वेंडर्स के जप्त किए गए सामान व ठैली को निशुल्क वापस लौटाने, वेडिंग जोन के एक हिस्से में मुर्गा मछली बेचने वाले पथ विक्रेताओं को जगह दिए जाने आदि मांगे की गई है।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि भारत सरकार द्वारा बनाए गए पथ विक्रेता अधिनियम 2014 व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई नियमावली 2017, एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय /उच्च न्यायालय के आदेशो एवं माननीय मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ाकर मनमानी पूर्ण तरीके से नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर गरीबों पर कहर ढा रहा है वह भी त्योहार के अवसर पर इस तरह की कार्रवाई की गई है जिसकी उन्होंने कड़ी निंदा किया। और कहा कि पुलिस प्रशासन के कहने पर हमने अपना प्रस्तावित घेराव का कार्यक्रम आज स्थगित कर सांकेतिक प्रदर्शन के माध्यम से ज्ञापन दिया है। यदि दोबारा इस तरह की कार्रवाई की गई तो प्राधिकरण के समक्ष: अनिश्चितकालीन आंदोलन फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

ज्ञापन नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ श्री सतीश जी ने लिया और वार्ता के दौरान उन्होंने वेंडर्स को आश्वासन दिया कि यूनियन द्वारा प्रस्तुत ज्ञापन पत्र पर उचित कार्रवाई की जाएगी और वेंडर्स की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।