NH-730 पर राजापुर रेलवे क्रासिंग पर सेतु निर्माण को 07 नवंबर की मध्य रात्रि से बंद होगा आवागमन


लखीमपुर खीरी । अधिशासी अभियंता (राष्ट्रीय मार्ग खंड, पीडब्लूडी) शुभ नारायण ने बताया कि वर्तमान में NH-730 पर स्थित राजापुर रेलवे क्रासिंग पर सेतु का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, इस कार्य को कराये जाने के लिए वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से 02 माह (07 नवंबर की मध्य रात्रि से 06 जनवरी 2024) के लिए 07 नवंबर की मध्य रात्रि से बंद किया जा रहा है। इस दौरान वाहनों के रूट डायवर्जन का विवरण इस प्रकार से है :

*रूट डायवर्जन का ब्यौरा एक नजर में.....*
1. ट्रक, डीसीएम, परिवहन निगम की बसे एवं अन्य बड़े वाहन, जो बहराइच - नानपारा से सीतापुर - लखनऊ एवं पीलीभीत - बरेली की ओर जाने वाले वाहनों को राजापुर चौराहे से NH-727H (खीरी रोड) से लहरपुर होते हुये हरगॉव लहरपुर मार्ग की ओर मोड़ा जायेगा, जहाँ से वाहन SH-21 (लखीमपुर–एलआरपी- सीतापुर मार्ग ) पर निकलेंगे। और वहाँ से लखीमपुर, पीलीभीत- बरेली एवं सीतापुर-लखनऊ की ओर जा सकेंगे तथा पीलीभीत लखीमपुर से बहराइच की ओर जाने वाले वाहनों को एलआरपी चौराहे से सीतापुर रोड से हरगॉव होते हुये NH-727H से जा सकेंगे। हरगॉव लहरपुर मार्ग से होते हुये बहराइच जा सकेंगे।

जिन हल्के वाहनों को राजापुर एवं बहराइच जाना होगा, उनको रेलवे क्रासिंग के निकट अमृत सरोवर के समीप स्थित मार्ग से खीरी टाउन होते हुये NH-727H के माध्यम से राजापुर चौराहे एवं LRP चौराहे की तरफ आ एवं जा सकेंगे।