ट्रेड यूनियनें संयुक्त रूप से प्रदर्शन कर सरकार को प्रस्तुत करेंगी ज्ञापन tap news India

नोएडा,4 जनवरी 2024 को सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा के ऊपर हुए जानलेवा हमले के विरोध में और मानीताऊ कंपनी प्रबंधन, ठेकेदार व बाहरी गुंडों पर कड़ी कार्रवाई और गैर कानूनी तरीके से निकाले गए कर्मचारियों को कार्य पर भिजवाने व मानीताऊ कंपनी में ठेकेदारी का लाइसेंस निरस्त कर ठेके में लगे श्रमिकों को कंपनी के रोल पर करवाने की मांग पर 6 जनवरी 2024 को पुलिस कमिश्नरी सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर मजदूर किसानों ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया था ।

जिसमें आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। उक्त प्रदर्शन के दौरान पुलिस अधिकारियों ने दोषियों पर दर्ज एफआईआर में गंभीर धाराएं बढ़ाने और मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों पर दंडात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया था लेकिन एक हफ्ता से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है जिसके विरोध में ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से 17 जनवरी 2024 को  जिलाधिकारी कार्यालय सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर प्रदर्शन किया गया। साथ ही उपरोक्त घटना को लेकर उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार आदि के कई जिलों में भी विरोध प्रदर्शन किए गए। लेकिन प्रशासन के स्तर से कोई कार्रवाई अभी तक आगे नहीं बड़ी है। इसीलिए ट्रेड यूनियन में आज बैठक कर 20 जनवरी 2024 को दोपहर 3:00 बजे एडिशनल लेबर कमिश्नर/ श्रम कार्यालय सेक्टर- 3 नोएडा पर प्रदर्शन कर सरकार को ज्ञापन देने की घोषणा की गई।
उक्त प्रदर्शन में सभी का सहयोग प्रार्थनीय है।

     अतः जनपद के सभी मजदूर व किसान संगठनों/यूनियनों के प्रतिनिधियों/ पदाधिकारियों के साथ ही महिला संगठनों  के भी पदाधिकारियों से अपील है कि 20 जनवरी 2024 को दोपहर 3:00 बजे तक अपने संगठन के ज्यादा से ज्यादा साथियों को लेकर प्रदर्शन में शामिल होने की कृपा करें।