लखीमपुर खीरी ||घाघरा नदी में नहाने गए पाँच लोग डूबे, चार की मौत

रामजी पांडे
लखीमपुर खीरी जिले के पढुआ थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। घाघरा नदी में नहाने गए एक परिवार और रिश्तेदारी में आए पाँच लोग पानी में डूब गए। चीख-पुकार सुनकर दौड़े गांव वालों ने सभी को नदी से निकाला। आनन-फानन में सभी को रमिया बेहड़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) पर पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक महिला समेत चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। गंभीर अवस्था में एक व्यक्ति को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

सूचना पाकर सीओ निघासन प्रवीण कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

हादसे के शिकार लोग लखीमपुर मिश्राना रामायण भवन के निकट एक कायस्थ परिवार के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। इस दुखद घटना के बाद शोकाकुल परिवार लखीमपुर से पढ़ुवा रवाना हो गया है।

सीओ निघासन प्रवीण कुमार ने बताया कि घटना बेहद दुखद और हृदयविदारक है। प्रशासन पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर है। इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है और भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

घटनास्थल पर पहुंचे गांव वालों ने बताया कि घाघरा नदी में पानी का बहाव तेज था और नहाने के दौरान ये हादसा हो गया। गांव वालों का कहना है कि नदी में नहाने के दौरान सावधानी बरतना अत्यंत आवश्यक है, ताकि इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके।